दुबई के पास अल मकतूम एयरपोर्ट पर 300 भारतीय फंसे
हैदराबाद: लगभग 300 भारतीय यात्रियों, जिनमें से कई हैदराबाद से थे, शनिवार को अल मकतौम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (DWC) में 12 घंटे से अधिक समय तक बिना भोजन या पानी के फंसे रहे, जब दुबई में उनकी उड़ान भारी बारिश के कारण रद्द कर दी गई। दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (DBX) पर टर्मिनल 1, कथित तौर पर बाढ़ में बह गया था।
संयुक्त राज्य की ओर जाने वाले कई यात्रियों ने दुबई से अपने कनेक्शन को याद किया और हवाई अड्डे से बाहर जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी गईं। उन्हें 14 जनवरी या उसके बाद की उड़ानों के लिए फिर से बुक किया गया था।
असहाय यात्री दुबई के दक्षिण-पश्चिम में 37 किलोमीटर दूर - अल मकतौम में अराजकता की शिकायत करते हुए अपने परिजनों के घर वापस पहुँच गए - और एयरलाइन ऑपरेटरों से समर्थन की कमी है। देर शाम तक, कई को आवास भी नहीं दिया गया था।
अल-मकतूम से एसटीओआई से बात करते हुए, प्रशांत शानमुगम, जो हैदराबाद-दुबई एमिरेट्स की फ्लाइट पर सवार हुए, ईके 525, सुबह 4.30 बजे बोले: “इस एयरपोर्ट में एमिरेट्स का कोई अधिकारी नहीं है। यहाँ कोई नहीं जानता कि हमें दुबई कैसे पहुँचा जाए। सिएटल / सैन फ्रांसिस्को / बोस्टन के लिए हमारी ज्यादातर कनेक्टिंग फ्लाइट्स को 14 और 15. जनवरी को रिशेड्यूल किया गया है।"
इस बीच, अमीरात ने अपने यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें लिखा था: “भारी बारिश ने दुबई से आने या जाने वाली कई उड़ानों में व्यवधान पैदा किया है। ग्राहकों से अनुरोध है कि वे नवीनतम जानकारी के लिए https://emirates.com/flightstatus पर अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करें। ”इसने उन यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था का आश्वासन भी दिया जो अपने कनेक्शन से चूक गए थे।
शंमुगम मूल रूप से दुबई से 11 जनवरी को सुबह 9.55 बजे (स्थानीय समयानुसार) उड़ान भरने वाला था। "फिर भी, मुझे देरी के लिए विमान सेवाओं से कोई होटल पुष्टि नहीं मिली और न ही दुबई हवाई अड्डे तक पहुँचने के लिए आगे बढ़ने की सलाह दी गई।" इस बात की पुष्टि करते हुए कि फंसे हुए अधिकांश यात्री भारतीय हैं, जो अमीरात के रास्ते दुनिया के विभिन्न हिस्सों की यात्रा कर रहे हैं।
“मेरी पत्नी सैन फ्रांसिस्को की यात्रा कर रही है। डीडब्ल्यूसी एयरपोर्ट पर काफी देर तक फंसे रहे। वह अब होटल वाउचर इकट्ठा करने के लिए कुछ लाइन में खड़ी है। निश्चित नहीं है कि उसे कब मिलेगा, और वह बाद में कैसे प्रबंधित करेगा। सुब्रह्मण्यम सोशल मीडिया के माध्यम से एसटीओआई के पास पहुंचे, उन्होंने कहा कि उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट अब 14 जनवरी को बुक की गई है। उसकी पत्नी उसी फ्लाइट में थी और उसका कनेक्शन छूट गया।
उसे पढ़ा गया एक संदेश मिला: “लगभग 300 यात्री प्रतीक्षा कर रहे हैं कि क्या किया जाए। हम में से ज्यादातर उड़ानों से चूक गए। वे हमसे दुबई का वीजा खरीदने के लिए कह रहे हैं ... लेकिन फिर हमें नहीं पता कि कहां से खरीदना है ... मेरे पास कुछ डॉलर हैं, जिनसे मैं खरीद सकता हूं लेकिन फिर भी कोई उचित प्रक्रिया नहीं है। "
एक अन्य पीड़ित यात्री, नितिन अग्रवाल, कि एसटीओआई ने बातचीत की, दुबई से 100 किलोमीटर से अधिक दूरी पर स्थित रसल खैमा हवाई अड्डे पर 12 घंटे तक रुकी रही। उसी कारण से उनकी फ्लाई दुबई फ्लाइट को पुनर्निर्देशित किया गया था। "दुबई पहुंच गए, लेकिन यहां अटक गए," उन्होंने बाद में एसटीओआई को बताया।
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